🐍 जानें सपने में साँप का काटना शुभ है या अशुभ? | Sapne me saap ka katna

Sapne me saap ka katna: सपने में साँप का काटना शुभ होता है या अशुभ? जानें सभी सवालों के जवाब हिन्दी में, सपने में काले साँप को काटते हुये देखना शुभ या अशुभ, सपने में दूसरे को साँप काटते हुये देखना इन सभी सवालों के उत्तर आपको नीचे पोस्ट में मिल जाएंगे। 

Snake Bite In Dream Meaning in Hindi: जब हम सभी रात में सोते हैं, तब भी हमारा दिमाग काम करता रहता है, ऐसे में जो विचार हमारे दिमाग में आते हैं उन्हे हम सपनों में देखते हैं। इन्हे ही स्वप्न विचार कहा जाता है। स्वप्नशास्त्र के अनुसार इन सभी सपनों के स्वप्न फल होते हैं, अर्थात जो हम रात में सपनों में देखते हैं उनका कुछ ना कुछ अर्थ अवश्य होता है। माना जाता है सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं। इसी प्रकार अधिकतर लोगों को सपने में साँप का दिखना/ दिखाई देते हैं, तथा कभी-कभी सपने में साँप काटते हुये दिखाई देता है, इसके संकेत के बारे में हम इस पोस्ट में जानेंगे। 

Sapne me saap ka katna
Sapne me saap ka katna

सपने में सांप का काटना - Sapne me saap ka katna 

Sapne me saap ka katna हम कई प्रकार से इस सपने को देखते हैं, कभी कभी साँप हमें स्वयं को काटता है कभी दूसरे व्यक्ति को। ऐसी स्थिति में सभी संकेत अलग हो जाते हैं। 

सपने में खुद को सांप का काटना

अगर सपने में ऐसा देखते हैं कि आपको साँप ने काट लिया है, तो यह एक अशुभ संकेत माना जाता है। यह दर्शाता है कि भविष्य में आप किसी गंभीर बीमारी के शिकार होने वाले हैं। ऐसी स्थिति में आपको स्वस्थ्य के प्रति जागरूक रहने की आवश्यकता है। 

इसके अतिरिक्त अगर आपको साँप काटने में असफल रहे, या आप साँप से अपना बचाव कर ले जाते हैं, तो यह स्वप्न शुभ संकेत वाला है, इसका मतलब है कि किसी समस्या या परेशानी से छुटकारा पाने वाले है, तथा होने वाले कार्य सिद्ध होंगे। 

सपने में सफेद सांप को काटते देखना

यदि आपको सपने में सफ़ेद साँप काटते हुये दिखे, तो यह एक शुभ संकेत वाला स्वप्न है, इसका अर्थ है कि जिन आर्थिक समस्याओं से आप गुज़र रहें है उनसे आपको मुक्ति मिलने वाली है। साथ ही अगर ऐसी कोई समस्या नही है तब भी आपको धन प्राप्ति होगी। 

सपने में दूसरे व्यक्ति को सांप काटते हुए देखना

दूसरे व्यक्ति को अगर सांप काटते हुए स्वप्न में आप देखते हैं, तो यह एक अशुभ संकेत वाला स्वप्न माना जाता है। इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई बुरी खबर मिलने वाली है। यह आपके स्वयं या किसी नजदीकी की समस्या की ओर इशारा करता है। 

सपने में सांप के काटने से मर जाते हुए देखना

वास्तविक जीवन में तो सर्प को काल ही माना जाता है, क्योंकि अगर जहरीला सांप है तो इसके काटने से व्यक्ति मर जाता है। वही अगर सपने में आपको सांप ने काटा है और आपकी मौत हो गई है, तो यह स्वप्न शुभ संकेत वाला माना जाता है। यह आपके दीर्घायु होने की तरफ इशारा करता है। 

सपने में सांप का काटना शुभ है या अशुभ?

जैसे आप वास्तविक जीवन में सांप देखकर ही डर जाते है, और अगर आपके घर में सांप निकल आये तो आप अपशकुन मानते हैं। साँप का काटना/डसना तो जानलेवा होता है, इसलिए सांप को सपने में काटते हुए देखना अपशकुन ही माना जाता है। परंतु विभिन्न स्थितियों में कुछ स्वप्न फल शुभ संकेत देते है तथा कुछ अशुभ। 
Next Post Previous Post