Love Tips - कैसे जाने कि सामने वाला व्यक्ति आपसे प्यार करता है?

Love Tips in Hindi कैसे जाने कि सामने वाला व्यक्ति आपसे प्यार करता है?- हम जिससे प्यार करते हैं अक्सर उससे अपने दिल की बात का इजहार करने से डरते हैं। चिंता ना करिए आप, ऐसा सिर्फ आपके साथ ही नहीं होता है, हर व्यक्ति के साथ लगभग यह होता ही है। क्योंकि हमारे दिल में इतनी फीलिंग्स होती हैं, उनका बोझ इतना होता है कि हम सामने वाले व्यक्ति से कह हीं नहीं पाते कि हमारे दिल और दिमाग में क्या चल रहा है।

कभी-कभी हमें इस बात का भी डर रहता है की अगर हम उनसे अपने प्यार का इजहार करते हैं तो शायद वह हमसे दोस्ती का रिश्ता भी खत्म कर लें। इसी उधेड़बुन में हम अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाते हैं, और एकतरफा प्यार को अंजाम देते रहते हैं लेकिन क्या यह सही है। आपके लिए या जिससे आप प्यार करते हैं।

एकतरफा प्यार सही है लेकिन आपको उसमें बहुत सारी परेशानियां भी होंगी। इसलिए मेरी तरफ से दोस्त आपको अपने प्यार का इजहार सही समय देखकर कर ही देना चाहिए, क्योंकि यह आपके लिए भी बेहतर है और सामने वाले इंसान के लिए भी बेहतर है क्योंकि सारी बातें साफ हो जाएंगी अगर ना भी आता है ना तब भी आपको यह बात नहीं परेशान करेगी कि हमने उससे अपने दिल की बात नहीं की।
Love Tips in Hindi
love tips in Hindi

आज के इस आर्टिकल में हम आपसे कुछ ऐसी बातें शेयर करेंगे जिससे आपको पता चल जाएगा कि सामने वाला व्यक्ति जिसके लिए आपके दिल में बहुत सारी भावनाएं हैं उनसे आप अपने दिल की बात करना चाहते हैं तो सही समय कौन सा होगा।

कैसे जाने कि सामने वाला व्यक्ति आपसे प्यार करता है?

  • अगर सामने वाला इंसान आपको दूर से देखें लेकिन जब आप उसके पास जाएं तो वह आपसे नजरें चुराए जैसे किसी और चीज स्थान या व्यक्ति को देखने का बहाना करें। 
  • कई बार ऐसा होता है कि जो इंसान हमें पसंद करता है, वह हमारे दोस्तों से हमारे बारे में पूछता है आपको यह बात भी गौर करनी चाहिए। 
  • अगर कोई इंसान दूसरे लोगों से बहुत अच्छे से बात करता हो, खुल कर बात करता हो, और जब आप पास पहुंचे तब बात बंद कर दे या बात करना कम कर दे। 
  • आपको यह बात भी नोटिस करनी पड़ेगी कि सामने वाला इंसान आपको देखते ही अपने सामान्य व्यवहार से बाहर जाकर हरकतें करने लगे जैसे कि बेवजह हाथ मसलना, हाथ हिलाना, बात करने की आवाज मे तेज या धीमापन। 
  • दूर से आपको मुस्कुरा कर देखें लेकिन आपके पास जाते ही आपको नजरें उठाकर देख भी ना पाए। 
  • आपको एकटक देखने से भी घबराए और अगर वह आपको देख रहा है और आप उसकी तरफ देखते हैं तो वह दूसरी तरफ नजरें फेर ले। 
  • अगर सामने वाला इंसान आपका बहुत अच्छा दोस्त है तो आपको यह बात नोटिस करनी चाहिए कि वह बात के दौरान आपको छूने की कोशिश करें या फिर बेवजह हाथ मसलन या बालों को छूना जैसी हरकतें करें। 
  • आपको बेवजह है हंसाने का प्रयास करें गुदगुदाने का प्रयास करें तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह व्यक्ति आपको हंसता हुआ देखना चाहता है। 
अगर यह सभी बातें आपके सामने वाले इंसान में दिख रही हैं, तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपको उस इंसान से अपने दिल की बात शेयर कर देना चाहिए। इसके अलावा वह व्यक्ति भी आपके प्रति भावनाएं रखता है बस आपसे कहने मैं डरता है, या फिर उसे इजहार करने का समय सही नहीं लग रहा है, इसके अतिरिक्त यह भी हो सकता है कि वह व्यक्ति आपसे अपने दिल की बात कहने का तरीका ढूंढ रहा हो।
Next Post Previous Post